अल्मोड़ा पुलिस की तरफ से अच्छी पहल नाबालिगों को वाहन न देने के लिए शुरू किया जागरुकता अभियान

ख़बर शेयर करें -

 

अल्मोड़ा की एसएसपी के निर्देशन में अल्मोड़ा पुलिस नाबालिगों को वाहन न देने के लिए चला रही है जागरुकता अभियान पिछले साल 17 नाबालिगों के वाहन चलाने पर अभिभावकों के विरुद्ध अल्मोड़ा पुलिस ने की चालानी कार्यवाही साथ ही अभिभावकों से अपील अपने नाबालिग बच्चों को वाहन देकर दुर्घटना को आमंत्रण दे रचिता जुयाल, एसएसपी अल्मोड़ा* द्वारा जनपद के समस्त थाना, चौकी प्रभारी, टीआई/टीएसआई व प्रभारी इण्टरसेप्टर को सघन वाहन चैकिंग अभियान चलाकर नाबालिग द्वारा वाहन चलाते पाये जाने पर सम्बन्धित वाहन स्वामी, अभिभावक के खिलाफ कड़ी कार्यवाही किये जाने के सख्त निर्देश दिये गये है।

 

 

जनपद के समस्त थाना, चौकी प्रभारी टीआई, टीएसआई और प्रभारी इण्टरसेप्टर* द्वारा नियमित रुप से सघन वाहन चैकिंग अभियान चलाकर नाबालिग वाहन चालकों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है।

 

 

इसके अतिरिक्त जनपद पुलिस द्वारा स्कूलों में निरन्तर जागरुकता कार्यक्रम आयोजित छात्र-छात्राओं को बालिग होने तक वाहन न चलाने की उचित हिदायत दी जा रही है तथा अभिभावकों को नाबालिग बच्चों के वाहन चलाने पर मोटर वाहन अधिनियम के अन्तर्गत दण्ड के प्राविधानों की जानकारी देकर अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने को न देने जागरुक किया जा रहा है।

 

 

अपने नाबालिग बच्चों को वाहन न चलाने दें,नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने देना, दुर्घटना का कारण बन सकता है, बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिगत उनको समझाएं कि जब तक आप बालिग ना हो,तब तक वाहन नहीं चलाना चाहिए। नाबालिग बच्चों के वाहन चलाते पाये जाने पर अभिभावकों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *