Big Breking केन्द्र सरकार ने 40 मेडिकल कॉलेजों की मान्यता रद्द डेढ़ सौ रडार पर

ख़बर शेयर करें -

 

केन्द्र सरकार ने देश के 40 मेडिकल कॉलेजों की मान्यता रद्द कर दी जबकि ऐसे ही करीब डेढ़ सौ मेडिकल कॉलेज की अभी भी रडार पर हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार ,जिन कॉलेजों की मान्यता रद्द की गई है उनमें भी जांच के दौरान कई तरह की कमियां पाई गई।

 

 

 

 

 

नेशनल मेडिकल कमिशन के यूपी बोर्ड को इन मेडिकल कॉलेजों में जांच के दौरान कमी मिली थी। इसके बाद ही इनकी मान्यता रद्द करने का फैसला किया गया है। अब तक जिन 40 मेडिकल कॉलेजों की मान्यता रद्द की जा चुकी है। वह सभी गुजरात ,असम ,तमिलनाडु ,आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल के हैं। अभी अन्य सभी मेडिकल कॉलेजों की भी जांच की जा रही है। अगर जांच के दौरान यह कॉलेज ही मानक पर खरे नहीं उतरते हैं तो इनकी भी मान्यता रद्द हो सकती है। नेशनल मेडिकल कमिशन इन कॉलेजों में कैमरा, बॉयोमेट्रिक अटेंडेंस, फैकल्टी आदिम जैसी अहम चीजों की कमी पाए जाने पर यह कदम उठाया है।

 

 

 

 

 

बता दे की इन कॉलेजों में पिछले महीने भर के दौरान की गई जांच के दौरान ही कमियां पाई गई। हालांकि जिन कॉलेजों की अभी तक मान्यता रद्द हुई है उनके पास अपील करने का विकल्प है वह चाहे तो मान्यता रद्द होने से अगले साल 30 दिनों के भीतर नेशनल मेडिकल कमिशन में से पहली अपील कर सकते हैं

 

 

 

 

 

 

 

जबकि यह कॉलेज दूसरी अपील केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के पास कर सकते हैं।बता दें कि नेशनल मेडिकल कमीशन और मंत्रालय को कॉलेजों की तरफ से मिले अपील को दो महीने के भीतर ही निपटाना होता है।

sources by social media

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *