Bageshwar News:जिला अस्पताल को जल्द मिलेगी सीटी स्कैन की सुविधा, मरीजों को मिलेगी राहत

ख़बर शेयर करें -

अब यहां सरकारी अस्पतालों में मरीजों को बेहतर सुविधा मिलेगी। जिला अस्पताल सुविधाओं से लैस होने लगा है।बागेश्वर में अब स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की तस्वीर बदलने वाली है। 

🔹20 सितंबर तक पहुंचेगी मशीन 

भवनों को आधुनिक बनाया जा रहा है। जापान से लगभग तीन करोड़ रुपये की लागत से सीटी स्कैन मशीन मंगा दी है। वह 20 सितंबर तक यहां पहुंच जाएगी। उसे स्टाल आदि करने के लिए बाहर से ही तकनीकी कर्मचारी भी आएंगे।

🔹सीटी स्कैन की सुविधा होने से लोगों की जान बच सकेगी

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :स्टेडियम के शिलापट्ट से हेमवती नन्दन बहुगुणा का नाम हटाना दुर्भाग्यपूर्ण-वैभव पाण्डेय

वर्ष 2021 में अस्पताल में सीटी स्कैन मशीन लगाने के लिए विश्व बैंक ने पांच करोड़ रुपये स्वीकृत किए। सीटी स्कैन मशीन स्थापित करने के लिए अस्पताल में निर्माण कार्य प्रारंभ हो गया है। जिले में सीटी स्कैन की सुविधा होने से हादसों, दुर्घटनाओं में घायल लोगों की जान बच सकेगी।

🔹स्व. विधायक ने लिया था मशीन लगाने का फैसला

स्व . विधायक चंदन राम दास ने विधायक निधि से सीटी स्कैन मशीन लगाने का फैसला लिया था। सीएमओ के माध्यम से प्रस्ताव स्वास्थ्य महानिदेशालय को भेजा गया। विश्व बैंक से धन की मांग की। जिससे स्थानीय लोगों को लाभ मिल सकेगा। रोगियों को सीट स्कैन के लिए अब दूसरे जिलों पर निर्भर नहीं होना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :नगर के विद्यालयों में आयोजित होने वाले मेलों में सेल बाजार का प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल ने किया विरोध

🔹सीटी स्कैन कक्ष निर्माण प्रारंभ

सीएमएस डा. विनोद कुमार टम्टा ने कहा कि विश्व बैंक की टीम ने कई बार जिला अस्पताल का निरीक्षण किया। पुराने एक्सरे कक्ष में सीटी स्कैन मशीन स्थापित करने की व्यवस्था की जा रही है। जिला आपदा की दृष्टि से अति संवेदनशील है। लोगों को शीघ्र सुविधा मिलने लगेगी।