Almora News: जिला परिषद के पैदल मार्ग पर रिजॉर्ट मालिक ने किया अतिक्रमण, ग्रामीणों ने लगाया आरोप

ख़बर शेयर करें -

एक रिजॉर्ट स्वामी ने जिला परिषद के वर्षो पुराने पैदल मार्ग पर कब्जा कर पार्किंग और रास्ता बना दिया। साथ ही एक बरसाती नाले पर भी अतिक्रमण कर बंद कर दिया। तहलील प्रशासन ने रिजॉर्ट स्वामी पर 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

🔹रास्ते पर कब्जा कर वहां गेट लगा दिया

सल्ट तहसील के मरचूला क्षेत्र में काफी संख्या में रिजॉर्ट बनाए जा रहे हैं। बाहरी लोग यहां जमीन की खरीद फरोख्त कर धड़ल्ले से रिजॉर्ट बना रहे हैं। कुछ साल पहले एक बाहरी व्यक्ति ने मरचूला क्षेत्र में ग्रामीणों से जमीन खरीदी। इस जमीन के बीचो-बीच जिला परिषद का एक पैदल रास्ता भी था। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि ””ला टिगरे”” रिजॉर्ट स्वामी ने रास्ते पर कब्जा कर वहां गेट लगा दिया जिससे रास्ता बंद हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :लोअर माल रोड से रैला पाली मोटर मार्ग के निर्माण एवं गैस गोदाम लिंक मार्ग का सुधारीकरण न होने पर जनहित में करूंगा मुख्य अभियंता लोक निर्माण कार्यालय में धरना प्रदर्शन,जिम्मेदार होगा विभाग -बिट्टू कर्नाटक

🔹ग्रामीणों को करना पड़ रहा दिक्कतों का सामना 

इसके चलते ग्रामीणों और उनके पशुओं को आवाजाही में भारी दिक्कतें हो रही हैं। रास्ता बंद होने से ग्रामीणों को मरचूला पहुंचने के लिए सड़क से लंबी दूरी तय कर आवाजाही करनी पड़ रही है जिससे वह परेशान हैं। लोगों की शिकायत पर तहसील प्रशासन और राजस्व विभाग हरकत में आया।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :कुमाऊं में भी जल्द पैकेट में बिकेगा पहाड़ी बकरों का मीट,मीट को लोग बकरा एप से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकेंगे

🔹अतिक्रमण करने पर रिजॉर्ट स्वामी पर लगा जुर्माना 

राजस्व विभाग ने पैदल मार्ग की नक्शे के आधार पर नापजोख की जिसमें रिजॉर्ट स्वामी के कब्जा कर उसे बंद करने का मामला सही निकला। रास्ते के अलावा एक बरसाती गधेरे (नाले) को भी बंद कर दिया गया है। अतिक्रमण करने पर रिजॉर्ट स्वामी पर 25 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।