Almora News :जिला अस्पताल में प्रबंधन की लापरवाही,शौचालयों में लगे ताले,मरीज और तीमारदार परेशान

ख़बर शेयर करें -

जिला अस्पताल में प्रबंधन की लापरवाही से मरीज और तीमारदार परेशान हैं। यहां के शौचालयों में ताले लगा दिए गए हैं जिससे मरीजों और तीमारदारों की परेशानी बढ़ गई है। निर्माण कार्य के चलते सीवर लाइन चोक हो गई।

इसे दुरुस्त करने के बजाय महिला और पुरुष सहित चारों शौचालयों में ताले लटका दिए गए। ऐसे में मरीजों के साथ तीमारदारों को शौच के लिए पालिका के शौचालयों की दौड़ लगानी पड़ रही है।

जिला अस्पताल में मरीजों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। पुरुष और महिला मरीजों और तीमारदारों के लिए बने शौचालयों में लटके ताले अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही को दिखा रहे हैं। यहां निर्माण कार्य के चलते सीवर लाइन चोक हो गई जिसे ठीक करने के प्रयास नहीं किए गए। शौचालयों में ताले लटका दिए गए। पुरुष और महिला शौचालयों में ताले लटके हैं जिससे मरीजों और तीमारदारों को दिक्कत झेलनी पड़ रही है। अस्पताल में हर रोज 350 से अधिक मरीज पहुंचते हैं। 30 से अधिक मरीज भर्ती हैं। शौचालयों में ताले लटकने से सभी को शौच के लिए नगर पालिका या महिला अस्पताल के शौचालयों की दौड़ लगानी पड़ रही है। 

यह भी पढ़ें 👉  Haldwani News :बनभूलपुरा हिंसा मामले में वांटेड अब्दुल मोईद की तलाश में पुलिस ने लगााई पांच टीमें

💠महिला मरीजों को दिक्कत 

अल्मोड़ा। जिला अस्पताल में हर रोज 150 से अधिक महिला मरीज पहुंचती हैं। 10 से अधिक महिला मरीज भर्ती हैं जिनकी देखरेख के लिए महिला तीमारदार उनके साथ मौजूद हैं। महिला शौचालयों को बंद करने से इन मरीजों और तीमारदारों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। नगर में महिलाओं के लिए अलग से शौचालय नहीं हैं। ऐसे में उन्हें पुरुष शौचालयों का उपयोग करना पड़ रहा है। 

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :उत्तराखंड के इस गांव में जंगली सुअरों का बड़ा आतंक,किसानों की फसल बर्बाद कर रहे सुअर, ग्रामीण परेशान

निर्माण कार्य के चलते शौचालयों की सीवर लाइन चोक हो गई है जिसे दुरुस्त किया जा रहा है। लाइन चोक होने से शौचालय बंद किए गए हैं। जल्द व्यवस्था ठीक होगी।

डॉ. मनीष पंत, प्रभारी पीएमएस, जिला अस्पताल, अल्मोड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *