Almora News :पूर्व दर्जा मंत्री ने जिला चिकित्सालय का भ्रमण कर जाना मरीजों का हाल,परखी चिकित्सालय की व्यवस्थाएं

0
ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा-पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने ज़िला चिकित्सालय अल्मोड़ा का भ्रमण कर चिकित्सालय में इलाज को आये रोगियों एवं भर्ती मरीजों से मुलाकात कर चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

श्री कर्नाटक ने ओपीडी,वार्ड,इमरजेंसी कक्ष सहित पूरे चिकित्सालय का भ्रमण करते हुए वहां की समस्याओं के बारे में उपचार हेतु आये व्यक्तियों और उनके तीमारदारों से चर्चा की तथा मरीजों से यह भी जानकारी ली कि अस्पताल में चिकित्सकों  द्वारा बाहर से दवाइयां तो नहीं मंगायी जा रही हैं।

श्री कर्नाटक ने आयुष्मान कार्ड संबंधी जानकारियां संबंधितों से ली।उन्होंने चिकित्सकों से कहा कि मरीजों को आयुष्मान कार्ड का पूरा लाभ मिलना अत्यंत आवश्यक है।उन्होंने जिला चिकित्सालय के चिकित्सा अधीक्षक एच.सी.गड़कोटी से चिकित्सालय की व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में विस्तार से वार्ता की।  

यह भी पढ़ें 👉  Almora News:अल्मोड़ा के मनोज पंत बने बंगाल के नए मुख्य सचिव

श्री कर्नाटक ने जनहित में  चिकित्सा अधीक्षक को स्पष्ट रूप से कहा है कि वे यह सुनिश्चित करें कि जिला चिकित्सालय के किसी भी चिकित्सक द्वारा मरीजों को बाहर की दवाईयां न लिखी जाएं। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा नगर सहित सुदूरवर्तीय ग्रामीण क्षेत्रों के ज्यादातर लोग यहां पर ईलाज कराने आते हैं,सरकार द्वारा यह दावा किया जा रहा है कि तीन सौ से अधिक दवाईयां चिकित्सालयों में उपलब्ध करायी जा रही हैं।इसके बाद भी अल्मोड़ा के अस्पतालों के चिकित्सकों पर आरोप लगते आये हैं कि उनके द्वारा मरीजों को बाहर की दवाई और टेस्ट लिखे जा रहे हैं।उन्होंने बीमार व्यक्तियों को अस्पताल में मिलने वाले भोजन व्यवस्था की भी जानकारी ली तथा अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक को यह भी बताया कि पीने के पानी की व्यवस्था को और बेहतर करने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :सितारगंज में मासूम बच्ची से उसके ही स्कूल के तीन बच्चों ने किया सामूहिक दुष्कर्म,तीनों आरोपी नाबालिग

श्री कर्नाटक ने लोगों से भी अपील की कि वे अस्पताल की सफाई व्यवस्था को बनाए रखने में अपना सहयोग प्रदान करें और सरकारी संपत्ति का दुरुपयोग एवं उसका नुकसान करने से बचें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *