Almora News:बीएसएनएल का मोबाइल नेटवर्क ठप रहने से न इंटरनेट चला न कनेक्ट हुए कॉल, उपभोक्ता रहे परेशान

ख़बर शेयर करें -

बीएसएनएल का मोबाइल नेटवर्क गुरुवार की दोपहर करीब 4 बजे अचानक ठप हो गया, जिसके साथ ही मोबाइल टावर गायब हो गए, इंटरनेट बंद हो गया और कॉल कनेक्ट नहीं हो सके।जिले में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की संचार सेवा चार घंटे से अधिक समय तक ठप रही। इससे विद्यार्थी, व्यापारी, मोबाइल से पेमेंट करने वाले लोग और विभिन्न एप के जरिये पेमेंट लेने वाले दुकानदारों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

🔹सरकारी और निजी संस्थानों में काम ठप 

अल्मोड़ा में बृहस्पतिवार को दोपहर तीन बजे बीएसएनएल की लैंडलाइन, ब्राडबैंड सेवा धड़ाम हो गई। करीब चार घंटों तक सेवा पूरी तरह ठप रही। जिससे बीएसएनएल के 35 हजार से अधिक उपभोक्ता परेशान रहे। इंटरनेट नहीं चलने से लोगों के स्मार्ट फोन भी ठप हो गए। साथ ही साइबर कैफे समेत इंटरनेट से जुड़े कारोबारियों को नुकसान झेलना पड़ा।

यह भी पढ़ें 👉  Uttrakhand News :चारधाम समेत तमाम ऊंची चोटियों पर हुआ भारी हिमपात,केदारनाथ धाम में जमी एक फीट से अधिक बर्फ

🔹फाइबर केबल कट गई

बीएसएनएल के अधिकारियों के मुताबिक हल्द्वानी के आसपास ओफसी कटने से समस्या पैदा हुई। देर शाम तक इंटरसेवा बाधित थी।हल्द्वानी के आसपास फाइबर केबल कट गई। जिससे नेटवर्क संबंधी दिक्कत आई है। कटी हुई केबल को जोड़ा जा रहा है-एमएस निखुर्पा, महाप्रबंधक बीएसएनएल प्रचालन अल्मोड़ा

🔹बागेश्वर में भी बाधित रही सेवा

जिले में बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा बाधित होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। कार्यालयों में कामकाज पर असर पड़ा तो व्यापारियों को भी नुकसान उठाना पड़ा। बृहस्पतिवार को शाम करीब सवा चार बजे जिले में बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा ठप हो गई। नेट बंद के कारण उपभोक्ता खासे परेशान रहे। जिले में अधिकांश उपभोक्ता बीएसएनएल का उपयोग करते हैं। सर्वाधिक इंटरनेट उपभोक्ताओं को नेट बंद होने ही परेशानी झेलनी पड़ी। सरकारी और निजी कार्यालयों में काम प्रभावित हुआ। उपभोक्ताओं को भी इंटरनेट सेवा बाधित होने से दिक्कत हुई। इधर, बीएसएनएल के जेटीओ गौरव तड़ागी ने बताया कि हल्द्वानी से ही तकनीकी खराबी के कारण इंटरनेट सेवा बाधित हुई। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *