उत्तराखंड में जमीनों के बढ़ते सर्किल रेट को लेकर अधिवक्ताओं ने किया भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का घेराव

ख़बर शेयर करें -

प्रदेश सरकार द्वारा जमीनों के सर्किल रेट में बढ़ोत्तरी से नाराज़ आंदोलनरत काशीपुर बार एसोसिएशन पदाधिकारियों के नेतृत्व के अधिवक्ताओं ने देर शाम काशीपुर पहुंचे भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट का घेराव कर इस वृद्धि को तत्काल वापस लेने की मांग की।

 

 

 

 

 

 आपको बताते चलें कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट यहां बाजपुर रोड स्थित एक रिसार्ट में पार्टी के कार्यक्रम में भाग लेने आये थे। अधिवक्ताओं ने कार्यक्रम स्थल के बाहर सड़क पर ही उनकी कार को नारेबाजी करते हुए उनके काफिले को रोक लिया। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष को कार से उतरना पड़ा। अधिवक्ताओं की तरफ से संदीप सहगल ने उन्हें बताया कि उत्तराखण्ड सरकार द्वारा 16 फरवरी को जारी एक आदेश में काशीपुर में भूमि के सर्किल रेटों में अप्रत्याशित वृद्धि कर दी गई है, जिससे कि जमीनों के रेट बाजार भाव से भी कई-कई गुना तक ज्यादा हो गये हैं। इसके विपरीत काशीपुर से लगती हुई तहसीलों जसपुर, बाजपुर रामनगर में 10% से 25% तक की सामान्य वृद्धि की गई है

 

 

 

 

 

वहीं काशीपुर में भूमि के सर्किल रेटो में 100% से लेकर 600% तक की वृद्धि की गई है, जिससे सामान्य जन मानस को भूमि की खरीद फरोख्त में अत्याधिक कठिनाईयो का सामना करना पड रहा है, जिससे जनमानस में सरकार के प्रति अत्याधिक आक्रोश व्याप्त है तथा आमजन का अपना घर बनाने का सपना चकनाचूर हो गया है। काशीपुर में बढे हुए सर्किल मूल्य को वापस लेने तथ सामान्य वृद्धि 10% से 25% तक करने की मांग को लेकर काशीपुर बार एसोसिएशन द्वारा पिछले माह 17 फरवरी से ही लगातार जन मानस को साथ लेकर धरना एवं प्रदर्शन किया जा रहा है जिससे राज्य सरकार को भी राजस्व की हानि हो रही है, परन्तु अभी तक उपरोक्त समस्या का समाधान नहीं हो पाया है।

 

 

 

 

 

 

मीडिया से बात करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने अधिवक्ताओं की बात सुनकर इस मामले में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिलकर मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया। काशीपुर बार एसोसिएशन की ओर से उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा गया। ज्ञापन देने वाले अधिवक्ताओं में बार एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय चौधरी एडवोकेट,सनत पैगिया , सचिव प्रदीप चौहान आदि शामिल थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *