Uttrakhand News :पंचायत प्रतिनिधियों का सीएम आवास कूच,पुलिस से धक्का मुक्की,हाथापाई

0
ख़बर शेयर करें -

पपरेड ग्राउंड से निकले और सचिवालय चौक पर सड़क पर बैठकर सरकार के खिलाफ की नारेबाजीIउत्तराखंड त्रिस्तरीय पंचायत संगठन के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सीएम आवास के लिए कूच किया।

💠सचिवालय चौक पर पुलिस-प्रशासन ने बैरिकेडिंग लगाकर प्रदर्शनकारियों को रोक लिया।

शनिवार को उत्तराखंड त्रिस्तरीय पंचायत संगठन के कार्यकर्ता करीब 12.10 बजे परेड ग्राउंड में एकत्र हुए। वहां से संगठन संयोजक भगवान सिंह के नेतृत्व में एक राज्य एक चुनाव, पंचायतों का कार्यकाल दो साल बढ़ाने के नारों के साथ सीएम आवास कूच करने लगे। पुलिस ने उन्हें सचिवालय चौक पर ने बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया। जिस पर प्रदर्शनकारी नाराज होकर सड़क पर ही बैठ गए।

यह भी पढ़ें 👉  Almora News :अल्मोड़ा-दून हेली सेवा को बिन यात्री भरनी पड़ी उड़ान,स्थानीय लोगों ने किराया कम करने की उठाई मांग

जिला पंचायत सदस्य संगठन के जिलाध्यक्ष जयवीर सिंह रावत ने कहा कि सरकार पंचायत प्रतिनिधि के साथ बुरा बर्ताव कर रही है। लंबे से मांग को नजरअंदाज किया जा रहा है। प्रधान संगठन के प्रदेश अध्यक्ष भास्कर संबल ने कहा कि राज्य में एक साथ पंचायत चुनाव कराए जाएं। पंचायतों को कार्यकाल दो वर्ष बढ़ा जाए। सरिता नेगी, मीनू छेत्री और रघुवीर सजवाण ने भी विचार रखे। इस दौरान भारी संख्या में पंचायत संगठन के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  Dehradun News :देहरादून एयरपोर्ट पर विमान के अंदर बम रखे जाने की सूचना से हड़कंप,एयरपोर्ट के अंदर ही बैठे रहे यात्री

💠प्रतिनिधिमंडल के साथ सीएम की नहीं हुई वार्ताI

करीब डेढ़ बजे सीएम आवास से वार्ता के लिए प्रदर्शनकारियों को बुलावा आया तो माहौल कुछ शांत दिखा। 13 सदस्य प्रतिनिधि मंडल सीएम आवास पर वार्ता के लिए पहुंचा लेकिन सीएम के गैरमौजूद रहने पर प्रतिनिधि मंडल नाराज हो गया। प्रतिनिधि मंडल सीएम से वीसी कराने की बात पर अड़ गया, लेकिन मांग का समाधान न होते देख प्रतिनिधि मंडल प्रदर्शन स्थल पर लौट आया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *